साउथ के जाने माने अभिनेता का निधन, जूनियर एनटीआर के घर शोक की लहर

साउथ फिल्मों के सुपरस्टार जूनियर एनटीआर के पिता नंदमुरी हरिकृष्णा की सड़क हादसे में निधन हो गया । वो जाने-माने साउथ एक्टर और टीडीपी नेता थे। आज सुबह नंदमुरी हरिकृष्णा की कार का तेलंगाना के नालगोंडा जिले में एक्सीडेंट हुआ था।

हादसे के बाद हरिकृष्णा को गंभीर हालत में हैदराबाद के कामिनेनी अस्पताल पहुंचाया गया, जहां इलाज के दौरान उनका निधन हो गया . बताया जा रहा है कि हादसे के वक्त हरिकृष्णा खुद कार चला रहे थे. इस हादसे में कार डिवाइडर से टकराकर कई बार पलटी और एक कोने में पड़ी मिली. इसके टुकड़े भी दूर तक बिखरे हुए थे. पुलिस का मानना है कि कार काफी तेजी से आ रही थी. इस हादसे में हरिकृष्णा के अलावा अन्य दो लोग भी गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं

हादसे के वक्त हरिकृष्णा खुद ही गाड़ी चला रहे थे। अधिकारियों ने बताया कि तेज रफ्तार कार डिवाइडर से जा भिड़ी। हादसे के बाद ड्राइवर सीट पर बैठे हरिकृष्णा बाहर सड़क पर जा गिरे। जिस जगह हरिकृष्णा का निधन हुआ  उससे कुछ ही दूरी पर उनके बड़े बेटे नंदमुरी जनकराम का भी निधन हुआ था । यह हादसा साल 2014 में हुआ था।

 

नंदमुरी हरिकृष्णा का जन्म 2 सितंबर 1956 को आंध्रप्रदेश के निम्माकुरु में हुआ था। उन्होंने 60 के दशक में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट तेलुगू सिनेमा में डेब्यू किया था। नंदमुरी के पिता आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और एक्टर, डायरेक्टर, प्रोड्यूसर नंदमुरी तारक रामा राव (एनटीआर) थे।

View image on TwitterView image on Twitter

नंदमुरी ने दो शादियां की हैं। पहली शादी से उनके तीन बच्चे हैं, दो बेटे जानकी राम और कल्याण राम, जबकि एक बेटी हैं सुहासिनी। नंदमुरी ने बाद में दूसरी शादी की। उससे उनका एक बेटा तारक राम है। तारक राम ने बाद में अपना नाम जूनियर एनटीआर रखा। कल्याण राम और जूनियर एनटीआर तेलुगू सिनेमा के सुपरस्टार हैं।

Also Read   भाई के होते हुए बहन बेचती है चाय, नाम जानकर हैरान रह जाएंगे

साल 1964 में नंदुमरी हरिकृष्णा ने तेलुगू फिल्म श्री कृष्णावतारम से बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट डेब्यूू किया था। इसके बाद उन्होंने तल्ला पेल्लम्मा (1970), ततम्मा काला (1974), राम रहीम (1974) और दानवीर शूर कर्ण (1977) कीं। इसके बाद नंदमुरी ने फिल्मों से दूरी बना ली। साल 1998 में उन्होंने मोहन बाबू स्टारर फिल्म श्री रामूल्या से वापसी की। साल 1999 में उन्होंने साउथ सुपरस्टार नागार्जुन के साथ सीतारामा राजू की। फिल्मों में करियर आगे बढ़ता ना देखकर नंदमुरी ने राजनीति की ओर रुख किया और साल 2008 में तेलुगूदेशम पार्टी की ओर से राज्यसभा चुनाव लड़ा